महानिरीक्षक कारागार डा0 पी0 वी0 के0 प्रसाद द्वारा कारागार विभाग की समीक्षा

महानिरीक्षक कारागार डा0 पी0वी0के0 प्रसाद द्वारा कारागार मुख्यालय देहरादून में कारागार विभाग के अधीन समस्त कारागरों की समीक्षा की गयी। समीक्षा बैठक में समस्त जनपदों के कारागारों के वरिष्ठ अधीक्षक/अधीक्षक/कारापालों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

कारागारों की सुरक्षा को और अधिक सुदृढ़ किये जाने, मुलाकात व्यवस्था को दुरस्त किये जाने, बन्दियों के मानवाधिकारों की सुरक्षा एवं उनके सुरक्षित रख रखाव के निर्देश महानिरीक्षक कारागार द्वारा दिये गये।

महानिरीक्षक कारागार डा0 पी0 वी0 के0 प्रसाद द्वारा कारागार मुख्यालय देहरादून में कारागार विभाग के अधीन समस्त कारागरों की समीक्षा की गयी। समीक्षा बैठक में विभिन्न सुरक्षा बिन्दुओं की महानिरीक्षक कारागार द्वारा समीक्षा की गयी।

कारागारों में सघन तलाशी हेतु डोर फ्रेम मैटल डिटेक्टर, हैण्ड हैल्ड मैटर डिटेक्टर लगाये जाने के भी निर्देश दिये गये। इस अवसर पर महानिरीक्षक डाॅ0 पी0वी0के0 प्रसाद द्वारा कारागारों में निरूद्ध बन्दियों की सुचारू चिकित्सा व्यवस्था हेतु विभाग में नये क्रय किये गये एम्बुलेंस वाहनों हरी झण्डी देकर रवाना किया गया।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments