डी ए वी पी जी कॉलेज: ABVP की जीत का परचम

डी ए वी पी जी कॉलेज ( DAV PG COLLEGE ) में एक बार फिर से ABVP ने  अपना जीत का परचम लहराया है जैसा कि आप सभी जानते हैं कि देहरादून के dav pg कॉलेज में 10 सालों से एबीवीपी ही जीतती आ रही है और इस पर भी एबीवीपी अखिल भारतीय विद्यालय परिषद ( ABVP ) ने ही अपना जीत का परचम लहराया है।

ABVP नें ही अध्यक्ष पद पर कब्जा किया है हालाकि महासचिव पद पर जीत नहीं दिखा पाई महासचिव पद पर आर्यन ग्रुप ने अपने जीत का परचम लहराया है। DAV pg कॉलेज में ABVP अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपनी  ग्यारवी 11 वी जीत हासिल की है।

दो राउंड में लगभग 55 वोटों से एन एस यू आइ ( NSUI ) के प्रत्याशी विकास नेगी से पिछड़ गए  तीसरे राउंड में एबीवीपी के शुभम सेमल्टी को जीत मिली है एबीवीपी के शुभम सेमल्टी ने 35 वोटों से जीत कर एबीवीपी का 11वा इतिहास बनाया है। महासचिव पद पर nsui के आर्यन ग्रुप के अकाश गौड ने सत्यम ग्रुप के अरविंद चोहान को 340 वोट से हराया हैं जीत के बाद एबीवीपी और आर्यन ग्रुप में बारिश के चलते में भी भी का जुलूस निकाला।

राजनैतिक दलों की नजर उत्तराखंड के सबसे बड़े DAV PG कॉलेज में छात्रसंघ चुनावों पर ही टिकि थी शुक्रवार को सुबह लगभग 9:30 बजे dav pg कॉलेज में इलेक्शन शुरू हो गए थे। वोटों के तीन राउंड हुए पहले राउंड में एबीवीपी बेचैन सा  हो गया था दूसरे राहुल में nsui के विकास ने 55 वोटों से आगे निकल गए लेकिन थर्ड राउंड में abvp की वापसी हुई एबीवीपी  की वापसी के बाद वह अंत तक ही लीड बने रहे 35 वोटों से शुभम सेमल्टी ने अपना नाम दर्ज करा दिया।

इसके बाद dav में महासचिव पद पर आर्यन ग्रुप आकाश गॉड ने 344 वोटों से सत्यम ग्रुप के अरविंद चौहान को पछाडा  वही उपाध्यक्ष पद पर दिवाकर ग्रुप के हिमांशु नेगी ने 507 वोटों से जीत हासिल की। सचिव पद पर सेमवाल ने 146 वोटों से दीपिका रावत को हराया विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर विकास ग्रुप का कब्जा रहा विकास ग्रुप के प्रत्याशी नवीन नेगी ने मोनिका को 153 वोटों से हराया।

52 प्रतिशत छात्रों ने वोटिंग की जिसके बाद 31 प्रत्याशियों का भाग्य इलेक्शन पेटी में बंद हो गया अध्यक्ष पद पर शुभम सेमल्टी को 1745 वोट ,  NSUI के विकास नेगी को 1311वोट , अरविंद चोहान को 919 वोट ,  महासचिव पद अाकाश गॉड को 1263 वोट मिले।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments