मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी शिक्षको को शिक्षक दिवस की बधाई दी

शिक्षक दिवस [ TEACHERS DAY ] पर प्रदेश के सभी शिक्षको को शिक्षक दिवस की बधाई दी और शुभकामनाएं भी दी है मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 5 सितंबर यानी की आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शिक्षक दिवस पर मंगलवार को सचिवालय से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के द्वारा से राज्य भर के शिक्षकों से सीधा संवाद करेंगे शिक्षक दिवस पर मुख्यमंत्री ने संदेश देते हुए कहा है कि विद्यार्थियों का चरित्र निर्माण करके उन्हें योग्य नागरिक बनाने में टीचर का बहुत ही ज्यादा योगदान होता है।

टीचर  में राष्ट्र निर्माता होते है  सही मायनों मे ऑर योग्य टीचर तो संसाधनों की कमी को भी पूरा कर सकते है मजबूत राष्ट्र की आधारशिला सुदृढ़ शिक्षा प्रणाली ही है मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत नेे इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति और  डॉक्टर . सर्वपल्ली राधाकृष्णन को  याद करते हुए उन्हें श्रद्धाजलि दी देहरादून के विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने शिक्षक दिवस पर भी शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि किसी राष्ट्र के  निर्माता उस देश के शिक्षक होते है।

शिक्षकों की भूमिका बहुत ही ज्यादा जरूरी होती है एक विकसित, समृद्ध और खुशहाल देश ऑर विश्व के निर्माण में देहरादून के राज्यपाल डॉ. कृष्ण कात पाल ने भी टीचर डेय के मौके पर शिक्षकों को बधाई दी है  पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धाजलि दी राज्यपाल ने अपना संदेश देते हुए कहा है कि डॉ. राधाकृष्णन एक महान शिक्षाविद्, दार्शनिक, नीतिज्ञ, गहन चिंतक, कुशल वक्ता व महान मानवतावादी विचारक थे।

शिक्षक दिवस हमें गुरुजनों के प्रति धन्यावाद व बहुत ही ज्यादा आभार प्रकट करने का अवसर देता है राज्यपाल डॉ. कृष्ण कात पाल शिक्षक दिवस पर राज्य के 28 टीचरो को 'गवर्नर्स टीचर्स अवार्ड' [ GOVERNERS TEACHER AWARD ] से सम्मानित करेंगे गवर्नर्स अवार्ड [ GOVERNERS AWARD ] के लिए  जिले से दो दो टीचरो को चुना  गया है जिसमे में एक शिक्षक माध्यमिक शिक्षा तथा एक शिक्षक बेसिक शिक्षा से चुना गया ह इसके अलावा  दो संस्कृत टीचरो को भी राज्य स्तर पर चुना गया है।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments