श्री देव सुमन खेल प्रतियोगिताए

श्री देव सुमन विश्वविद्यालय की खेल प्रतियोगिताए 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच में होगी महाविद्यालय की खेल प्रतियोगिता विश्वविद्यालय के सभी संस्थान और महाविद्यालय इसमें हिस्सा लेंगे। साइ इंस्टिट्यूट ऑफ पेरामेडिकल एवं स्लाइड साइंस इसमें बुधवार को हुई बैठक मे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर यू एस ( US ) रावत ने अध्यक्षता में बैठक हुई खेल प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय की ओर से पांच और खेलों की अंतर विश्वविद्यालय की प्रतियोगिताएं भी होगी।

प्रतियोगिताओं को लेकर मेजबानी भी की जाएगी अंतर महाविद्यालय स्तर पर और विश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं पर सर्वश्रेष्ठ टीम और खिलाडियों को इन प्रतियोगिताओं में शामिल होने का चांस भी मिलेगा।विश्वविद्यालय स्तर पर होने वाले खेल प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ टीमो को सम्मानित भी किया जाएगा विश्वविद्यालय खेल प्रतियोगिता 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच में होगी।

विश्वविद्यालय खेल प्रतियोगिता कुछ इस प्रकार होगी इन प्रतियोगिता में बास्केटबॉल ,  बेडमिंटन टेबल टेनिस , वॉलीबॉल ,  ये सभी खेल प्रतियोगिताए होगी। महिला एवं पुरुष वर्ग की फुटबॉल वर्ग की प्रतियोगिता भी शामिल होगी श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर यू एस ( US ) रावत में बताया कि शैक्षिक सत्र को नियमित कर दिया गया है और विश्वविद्यालय ने सभी क्लास के परीक्षा फल की भी ठीक समय पर जानकारी दे दी गई है।

इसके साथ-साथ विश्वविद्यालय के डॉक्टर US  रावत ने यह भी बताया है कि विभिन्न संस्थानों और महाविद्यालय के प्रतिनिधियों से राज्य की समस्याओं को भी संबोधित शोध करने पर जोर दिया है।

अलकनंदा और मंदाकिनी नदी में मछली की प्रजातियां भी लगातार लुप्त होने की गिरावट आ रही हैं हिमालय क्षेत्र में नुकसान पहुंचाने वाले वनस्पतियों की प्रजातियां पैदा हो रही हैं इन सब के तहत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर US रावत ने यहां आदेश दिये है कि सितंबर में हिमालय दिवस बड़े स्तर पर मनाया जाए और सभी हिमालय क्षेत्र के संरक्षणो में अपना योगदान सभी दे।

साई इंस्टिट्यूट में हुई बैठक में कई लोग शामिल थे विश्वविद्यालय के कुलसचिव दिनेश चंद्र , सहायक परीक्षा नियंत्रक डॉ हेमंत बिष्ट , साई इंस्टिट्यूट के चेयरमैन हरीश अरोड़ा , सहायक कुलसचिव विमल मिश्रा ये सभी बैठक में मौजूद रहे।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments