200 व 50 के नए नोट देहरादून के बैंकों में उपलब्ध

RBI ( Reserve Bank Of India )  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से 200 व 50 के नए नोट दून मे पहुंच चुके हैं 200 व 50 के नए नोटों का इंतजार अब खत्म हो चुका है क्योंकि आर बी आइ की तरफ से पंजाब नेशनल बैंक  में 200 व 50 के नए नोट 1 सितंबर से ही आ गए। पी एन बी बैन्क ने 200 व 50 के नए नोट कस्टुमर को  देना शुरू भी कर दिये है ( state bank of india ) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  में 200 व 50 के नए नोट सोमवार तक पहुंचने की संभावना जताई  है।

छोटी करेंसी की कमी को दखते हुए ही reserve bank of india ने नए नोट जारी किए हैं आर बी आइ ने 25 अगस्त को ही 200 व 50 के नए नोट जारी किए हैं अभी दून के सारे बैंकों में नए नोट नही आये है। लेकिन दून के सारे बैन्को मे नये नोट जल्द ही आने की आशंका जताई जा रही है 200 व 50 के लिए नए नोट दून मे जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।

हालांकि अार बी आई ने में कारनपुर स्थित करेंसी खेप ना आने के कारण दून वासियों को नए नोटों का इंतजार हफ्ते भर तक करना पड़ा लेकिन उसके बाद जब 50 व 200 के नए नोट का खेप पहुंच गया तो सबसे पहले PNB बैंक Punjab National Bank मे आये। पंजाब नेशनल बैंक ने लेन-देन करने वाले कस्टुमर को नए नोट देना शुरू भी कर दिया 200 और 50 रुपए के नए नोट लेने का क्रेज कस्टुमर मैं दिखा हर कोई नए नोट लेना चाहता था पंजाब नेशनल बैंक में लंबी लाइन में भी लगी इसलिए बैंक में बहुत ज्यादा भीड़ लगी थी।

जनता नए नोटों को देखने के लिए तथा इस्तेमाल करने के लिए बहुत ही ज्यादा उत्सुक है बैंकों के मंडल प्रमुख अनिल खोसला ने बताया है कि 50 व 200 रुपये के नए नोट गुरुवार को पहुंच गए थे। अभी तक नए नोट फ़िलहाल पलटन बाजार स्थित पी एन बी बैंक पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में ही पहुंचे हैं पी एन बी बैंको मे  नए नोटों का वितरण शुरू हो गया है। लेकिन सोमवार तक नए नोट 50 व 200 रुपए के नए नोट सभी बैंकों में मिलना शुरू हो जाएंगे नए नोट 50 व 200 को ए टी एम ATM में जल्द ही फ़ीड भी किया जाएगा।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments