मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री से शिष्टाचार भेंट की

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात्रि नई दिल्ली में केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री पीयूष गोयल से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात्रि नई दिल्ली में केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री पीयूष गोयल से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री से राज्य हित से जुडे विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की।

श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बिजली उत्पादन के लिए लखवाड, ब्यासी जल विद्युत परियोजनाओं सहित अन्य लघु जल विद्युत परियोजनाओं पर विशेष फोकस कर रही है। उन्होंने कहा कि जल विद्युत परियोजनाओं के निर्माण में भारत सरकार के स्तर से मिलने वाली स्वीकृतियों में तेजी लाई जानी चाहिए, ताकि जल विद्युत परियोजनाओं का निर्माण निर्धारित समय सीमा में हो सके। 

राज्य सरकार वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में भी नई योजनाएं शुरू कर रही है। जिसके लिए केन्द्र सरकार का सहयोग अपेक्षित है। केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री ने आश्वस्त किया कि भारत सरकार के स्तर पर लम्बित प्रकरणों पर शीघ्र कार्यवाही की जायेगी।
Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments