डीएवी पीजी कॉलेज मे चुनाव के लिए उम्मीद्वारों ने झोंकी पूरी ताकत

डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रों ने तथा DAV के प्रत्याशियों व ग्रुप ने 31 अगस्त को होने जा रहे चुनाव के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया है छात्रसंघ महासंग्राम में पूरी ताकत लगा दी है। DAV PG कॉलेज में छात्रों तथा प्रत्याशियों ने गाने बाजे के साथ आंदोलन किया तथा नारेबाजी की प्रत्याशियों ने जुलूस निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने कल होने जा रहे इलेक्शन को लेकर इलेक्शन की तैयारियां और तेज कर दी है।

सभी प्रत्याशी खुद को दूसरे से सर्वश्रेठ साबित करने की होड़ में लगे हैं PG कॉलेज में सबसे पहले दिवाकर ग्रुप के उपाध्यक्ष पद के लिये प्रत्याशी हिमांशु का जुलूस निकाला गया उसके बाद संगम ग्रुप की उपाध्यक्ष पद के लिये प्रत्याशी शिवानी का जुलूस निकाला जोरों शोरों से प्रत्याशी शिवानी का जुलूस निकाला फिर निर्दलीय अध्यक्ष पद के लिये प्रत्याशी  सौरभ ममगई ने गाने बाजे के साथ जुलूस निकाला।

इसके कुछ देर बाद एनएसयूआई ( NSUI ) प्रत्यासी अध्यक्ष पद के लिए विकास नेगी का जोरों शोरों से जुलूस निकाला इसके तुरंत बाद ही सत्यम शिवम ग्रुप महासचिव पद के लिए प्रत्याशी अरविंद चौहान का जुलूस लेकर कॉलेज में पहुंच गया। छात्रों संगठनों  ने अपने आप को किसी से कम नहीं ,  खुद को दूसरे से सर्वेश्रेठ दिखाने की आतिशबाजी की प्रत्याशी बम पटाखे भी जला रहे थे किंतु कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने पटाखे जमा कर लिए प्रत्याशियों के जुलूस में आतिशबाजी हो रही थी।

सभी प्रत्याशी जोरों शोरों से हल्लाबोल करते हुए अपनी ताकत झोंक रहे थे गाने बाजे के साथ जोरों शोरों से जुलूस निकाले जा रहे थे प्रत्याशियों का ग्रुप जोरों शोरों से नारेबाजी भी कर रहा था। छात्र संगठन में खूब शोर शराबा से नारेबाजी ऑर आतिशबाजी की प्रत्याशी हार जीत की जुगल करते हुए नजर आए लेकिन अब प्रत्याशी केवल डोर टू डोर ही प्रचार करेंगे।

कॉलेज में बुधवार को जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी DAV PG कॉलेज में लगभग 6500 छात्र हैं और 31 प्रत्याशी चुनाव के लिए खड़े हैं कल 31 अगस्त को DAV PG कॉलेज में चुनाव होने जा रहा है। कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में 6500 छात्र 31 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे छात्रों का एक वोट भी कीमती है एक वोट से जीता और हारा जा सकता है प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला छात्रों के वोट में है।

31 अगस्त यानी कि कल होने जा रहे इलेक्शन के लिए तैयारियां और भी तेजी से हो रही है कॉलेज इलेक्शन में कोई फर्जीवाड़ा या घपला ना हो इसके लिए प्रबंध किए गए हैं। आई कार्ड ( I CARD ) सभी छात्र के लिए अनिवार्य है जिस छात्र के पास आई कार्ड नहीं होगा उससे कॉलेज में घुसने की अनुमति नहीं दी जाएगी आई कार्ड की चेकिंग के बाद ही छात्रों को मतदान स्थल में प्रवेश दिया जाएगा पुलिस प्रशासन भी तैनात की गई है।

सीसीटीवी ( CCTV ) कैमरे भी लगाएं गए हैं /

DAV कॉलेज के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर डीके ( DK ) त्यागी नहीं है बताया है कि इलेक्शन को लेकर पूरी तैयारी संपन्न हो गई है शिक्षकों का काम भी आवंटित कर दिया गया है इसके साथ साथ उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि कॉलेज में मतदान के लिए 20 बूथ भी बनाए गए हैं जिसमें 20  बूथ दो भागों में बांट दिए जाएंगे 10 बूथ ब्वायज के लिए तथा 10 बूथ गर्ल्स के लिए होंगे।

6500 छात्र जो 31 प्रत्याशियों का कल फैसला करेंगे पूरे इलेक्शन की सीसीटीवी कैमरे के द्वारा निगरानी रहेगी कुछ भी गड़बड़ी या फिर नाइंसाफी ना हो इन सब चीजों को रोकने के लिए एक टीम भी तैनात की गई है।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments