डीएवी पीजी कॉलेज एबीवीपी के छात्र ड्रेस कोड के खिलाफ

डीएवी पीजी कॉलेज [ DAV PG COLLEGE  ] के छात्र एबीवीपी ( ABVP ) ड्रेस कोड के खिलाफ है। रविवार को एबीवीपी ( ABVP ) ने करनपुर स्थित प्रांतीय कार्यालय में प्रेस वार्ता की छात्रसंघ चुनाव से ठीक पहले ही डीएवी के छात्रों ने अपना रुख बदल दिया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने ड्रेस कोड के खिलाफ आंदोलन करने का भी फैसला किया है। उन्होंने यह भी बताया है कि विद्यार्थी परिषद इसके खिलाफ है और अगर सरकार ने निर्णय वापस नहीं लिया तो ABVP मोर्चा निकालेगी ऑर यह करने से पीछे नहीं हटेगी। विद्यार्थी परिषद ने यह भी कहा है कि सरकार डिग्री कॉलेजों में ड्रेस कोड को वापस लेने का निर्णय ले ले विद्यार्थी परिषद ड्रेस कोड के खिलाफ है।

कार्यालय में प्रेस वार्ता की उन्होंने यह बात की विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री संकेत नोटियाल ने ड्रेस कोड के मामलों पर बात की तथा तमाम मुद्दों पर बात रखी। इसी मौके पर छात्र नेता मोहित चौहान ने समर्थकों के साथ विद्यार्थी परिषद की सदस्यता लें DAV PG कॉलेज के मौजूदा छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल कुमार ने अपने कार्यालय की उपलब्धियां गिनाई और दूसरी ओर महानगर मंत्री अरुण कुमार ने डीएवी पीजी कॉलेज में विद्यार्थी परिषद की आगे की योजनाओं को रखा।

इसी मौके पर DAV के उपरांत अध्यक्ष प्रशांत रतूडी , तिलक राज गुप्ता ,  गोपाल सिंह ,  प्रदेश कार्यालय मंत्री , भी मौजूद रहे वहीं दूसरी और DAV PG कॉलेज के अध्यक्ष राहुल कुमार ने अपने कार्यालय की उपलब्धियां भी गिना डाली उन्होंने यह कहा कि 18 कमरों के नए भवन में शिक्षण शुरू करवाया ,  छात्रों के बीमा का वादा पूरा करवाया ,  शौचालय निर्माण ,  पूरे कॉलेज की रंग पुताई ,   कैंटीन का नवीनीकरण करवाया , कॉलेज में फ्री वाई-फाई की सुविधा भी करवाई ,  प्राथमिक उपचार केंद्र भी खुलवाया ,  पार्किंग की व्यवस्था भी की ,  आंतरिक सड़कों का निर्माण भी करवाया।

कॉलेज को भूमि दान देने वाले स्व ठाकुर पुराण सिंह नेगी मूर्ति स्थापना भी करवाई ,  शहीद स्मारक की के मुर्ति स्थापना ,  DAV के छात्र संघ चुनाव में छात्र संघ के चुनावी वायदे चुनावी वादों में एक वादा यह भी है ड्रेस कोड का विरोध ऐसी कॉमन गर्ल्स रूम कॉलेज ,  नई बिल्डिंग शिक्षकों की नियुक्ति ,  शिक्षा में सुधार के लिए सेमिनार ,  कॉलेज में नई पार्किंग का निर्माण,  कॉलेज में संकाय में सीटों की वृद्धि , स्किल इंडिया और प्लेसमेंट की स्थापना ,  डिजिटल लाइब्रेरी , आप को यह भी सूचना दे देगी चुनाव तक नहीं होंगे दाखिले डीएवी पीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव से पहले सभी कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया अब बंद हो चुकी है।

कुल 7500 छात्र -  छात्राओं ने कॉलेज में एडमिशन ले लिया है जिन छात्रों ने एडमिशन लेने के बाद फीस जमा नहीं कि हैं उन छात्रों के लिए 28 अगस्त दिन सोमवार यानी कि आज ही फीस जमा करने का आखरी दिन था।DAV PG कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर देवेंद्र भसीन ने बताया कि चुनाव से पहले ही शनिवार को प्रवेश का अंतिम दिन था और फीस जमा करने की लास्ट डेट सोमवार यानी कि 28 अगस्त को थी। PG कॉलेज में लगभग 7500 छात्र छात्राओं ने एडमिशन ले लिया है।

जिन छात्र- छात्राओं ने फीस जमा नहीं की है वह सोमवार को बैंक चालान के द्वारा ही फीस जमा कर सकते हैं। जिन छात्र- छात्राओं ने अभी भी फीस जमा नहीं की है वह लोग चुनाव प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद एडमिशन ले सकते हैं और फीस भी जमा कर सकते हैं जिन छात्रों ने फीस जमा नहीं की है उन्हें आई कार्ड (icard) उपलब्ध नहीं कराया जाएंगा और इसके दौरान वह छात्र चुनाव में हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे आई कार्ड की वजह से वह लोग वोट नहीं डाल पाएंगे।

 DAV PG कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर देवेंद्र भसीन ने यह भी बताया कि मतदान मैं फर्जीवाड़ा नहीं चलेगा मतदान में कोई भी लपड़ा ना हो इसके लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसकी शुरुआत अभी से ही कर दी गई है उन्होंने यह भी बताया कि इलेक्शन के दिन कॉलेज में सिर्फ वही छात्र प्रवेश करेंगे जिनके पास आई कार्ड होगा। वही लोग वोट डालेंगे आई कार्ड का होना इंपॉर्टेंट है वोटर लिस्ट में भी छात्रों के नाम के साथ फोटो लगा होगा। जिसका मिलान छात्र और उनके आई कार्ड से करने के बाद ही वोट करने की इजाजत दी जाएगी। इलेक्शन में कोई घपला ना हो इसलिए कॉलेज प्रशासन द्वारा कड़ी व्यवस्था की जा रही है नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कडी कार्यवाही भी की जाएगी।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments