मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे आपदा प्रभावित क्षेत्र कोटद्वार

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शनिवार को सड़क मार्ग द्वारा देहरादून से आपदा प्रभावित क्षेत्र कोटद्वार पहुंचे। विगत गुरूवार को अतिवृष्टि के कारण कोटद्वार में हुए जान माल के नुकसान का मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने उन राहत शिविरों का निरीक्षण किया, जहां आपदा प्रभावितो को ठहराया गया है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना। जिला प्रशासन द्वारा की गई खानेपीने एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी ली।

स्थानीय लोगों ने कहा कि जिला प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावितों से अपील की है कि जब तक जिला प्रशासन न कहे तब तक ठहराये गये सुरक्षित स्थानों को न छोडे़। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावितों को खाद्य वस्तुओं, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल आदि सुविधाओं की उचित व्यवस्था प्राथमिकता के आधार पर की जाए। जिन घरों में सामग्रियों का नुकसान हुआ है, नुकसान का आंकलन कर उन परिवारों की पर्याप्त मदद करने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने मलवे को शीघ्र साफ करवाने हेतु जिलाधिकारी पौड़ी को निर्देश दिये। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने नगर की रिफ्यूजी काॅलोनी सहित नगर के अन्य आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर आपदा प्रभावितों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आपदा प्रभावितों के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित दो परिवारो को 44 लाख रूपये के चैक प्रदान किये। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि आपदा प्रभावित इलाकों की क्षति का पूर्ण आंकलन किया जाए, जिससे आगे की कार्यवाही की जा सके। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक डाॅ.हरक सिंह रावत भी मौजूद थे।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments