देहरादून में 25 सितंबर से शुरू होगी राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप

देहरादून में राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता ( BADMINTON COMPETITION )15 सितंबर से होने जा रही है राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता ( BADMINTON COMPETITION ) देहरादून में 15 सितंबर से आयोजित होने जा रही है। प्रतियोगिता 15 सितंबर को देहरादून में होगी इस प्रतियोगिता को लेकर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ की ओर से बैठक रविवार को  किशनपुर में स्थित ऑफिसर्स कॉलोनी में प्रतियोगिता को लेकर बैठक मूवी राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता ( BADMINTON COMPETITION ) दो रूप में होगी।

पहली जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता और दूसरी सीनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में अंडर-17 (UNDER - 17) तक के बच्चे भाग लेंगे और सीनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में अंडर-19 (UNDER - 19) के युवा भाग लेंगे और आपको यह भी बता दे कि हां प्रतियोगिता 15 सितंबर से 20 सितंबर तक चलेगी। जिसमें जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता अंडर-17 आयु वर्ग की प्रतियोगिता 15 सितंबर से 17 सितंबर तक होगी और दूसरी सीनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता अंडर-19 वर्ग प्रतियोगिता 17 सितंबर से 20 सितंबर तक होगी।

 यह प्रतियोगिता देहरादून में स्थित परेड ग्राउंड में  होगी यह कंपटीशन परेड ग्राउंड में बैडमिंटन हॉल ( BEDMINTON HALL ) में होगी बैठक में हुई बातचीत में सचिव बीएस [ BS ] मनकोटिया ने यह बताएं कि इस साल बैडमिंटन टूर्नामेंट की बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली है और इससे पहले स्टेट एसोसिएशन (STATE ASSOCIATION ) की ओर से जूनियर वर्ग और सीनियर वर्ग की बैडमिंटन प्रतियोगिता करवाई जा रही है।राज्य स्तरीय जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता और सीनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता देहरादून में होने जा रही है
यह बैडमिंटन प्रतियोगिता 15 सितंबर से 20 सितंबर तक चलेगी इसके बाद एक प्रतियोगिता और होगी जो अक्टूबर में होंगी वहां भी राज्य स्तरीय की होगी।

यह प्रतियोगिता ऑल इंडिया सीनियर प्राइस मनी रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट (ALL INDIA SENIOR PRICE MONEY RANKING TOURNAMENT ) यह प्रतियोगिता अभी देहरादून में होगी जो कि 24 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक चलेगी इन दोनों प्रतियोगिताओं के लिए कमल विरमानी को आयोजन सचिव बनाया गया है। प्रतियोगिता के चीफ (CHIEF) रेफ़रा डी के ( DK )और डिप्टी रेफरी मानस साहा होंगे और जो प्रतियोगिता 24 अक्टूबर से 29 अक्टूबर को ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग प्राइज मनी बैडमिंटन (ALL INDIA SENIOR PRICE MONEY RANKING TOURNAMENT )   प्रतियोगिता के लिए लोकेश ओहरी को आयोजन सचिव बनाया गया है और जब यह दोनों प्रतियोगिता समाप्त हो जाएगी तब कमल विरमानी ने यह बताया कि एक प्रतियोगिता का आयोजन और हुआ है जो नवंबर में होगी।

यह प्रतियोगिता भी राज्य स्तरीय की होगी इस प्रतियोगिता में अंडर टेन (UNDER - 10) अंडर थर्टीन (UNDER - 13) और अंडर-15 (UNDER - 15 ) आयु वर्ग के बच्चे प्रतिभाग करेंगे यह प्रतियोगिता रुद्रप्रयाग में 3 नवंबर से 7 नवंबर को होगी इस बैठक में कई लोग शामिल थे। एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी (ADG)अशोक कुमार , दिनेश सहगल , अलकनंदा राजेश , निझावन , नवनीत सेठी , प्रवीण चंद्रा आदि लोग इस बैठक में शामिल थे।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments