हरिद्वार से हर्रावाला आ रही माल गाडी का इंजन हुआ फ़ेल

माल गाडी का इंजन हुआ फ़ेल हरिद्वार से हर्रावाला के लिए आ रही माल गाड़ी का इंजन फ़ेल हो गया मालगाड़ी का पहिया एक जगह जाम हो गया था मालगाड़ी का इंजन चढ़ाई पर रुक गया  पहिया रुकने से अधिकारियों के तो जैसे पसीने छूट गए। लगभग ढाई घंटे बाद दूसरा इंजन जोड़कर माल गाड़ी को रवाना किया गया मालगाड़ी इंजन फ़ेल होने के कारण गाड़ियों तथा सवारीयो को बीच के स्टेशनों पर ही रोकना पड़ा कई लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

माल गाडी के इन्जन फ़ेल होने के कारण अधिकारियों के पसीने छूट गए रेल यातायात रुकने से रेल अधिकारियों की सासे अटक सी गई थी कई परेशानियो का सामना करना पड़ा डोईवाला स्टेशन से 7 बजकर 55 मिनट पर माल गाड़ी हर्रावाला की लिए रवाना हुई।

माल गाड़ी डोईवाला से खरीद 6 किलोमीटर दूर हर्रावाला की ओर जंगल के पास चढ़ाई नहीं चढ़ पाई वॉकी टॉकी की मदद से ड्राइवर ने हरा वाला स्टेशन मास्टर को इसकी जानकारी दी फिर रेलवे स्टेशन मास्टर ने ट्रेन हर्रावाला और डोईवाला में ही खड़ी करवा दी 1 घंटे बाद मसूरी एक्सप्रेस का इंजन जोड़कर माल गाडी को हर्रावाला रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया।

लगभग ढाई घंटे बाद सब कुछ सही हो गया डोईवाला के रेलवे मास्टर ( NK ) नरुला ने यह बताया कि माल गाडी का इंजन चढ़ाई चढ़ नहीं पायी इस वजह से इंजन थम सा गया था इसके बाद मसूरी एक्सप्रेस का इंजन माल गाड़ी से जोड़ा गया फिर ट्रेन को हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया गया।

इंजन फ़ेल होने के कारण इसी  ट्रेन लेट हो गई जैसे कि मसूरी एक्सप्रेस (DLF ) 10 बजकर 30 मिनट पर हर्रावाला से सहारनपुर के लिए रवाना हुई इसके बाद मसूरी एक्सप्रेस को 11:30 बजे देहरादून के लिये रवाना किया गया। जबकि अमृतसर एक्सप्रेस को कान्सरो में रोकना पड़ा इसी कारण  देहरादून जाने वाली सारी गड़िया सवारी सड़क मार्ग से ही दून को चली गई।

रेलवे स्टेशन मास्टर करतार सिंह ने बताया कि माल गाडी का इंजन लोड ज्यादा होने के कारण ट्रेने कुछ देर के लिए ट्रैक पर रुक गई थी इससे मसूरी एक्सप्रेस ऑर भी कुछ ट्रेनों पर बहुत ज्यादा असर हुआ।


Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments