बाबा राम रहीम को दोषी करार फैसले के बाद समर्थकों ने की हिंसा

यौन शोषण फैसले में राम रहीम दोषी करार ठहराए गए जिन बाबा को पहले बहुत कम लोग जानते थे आज हर जगह खलबली मची हुई है। आज बाबा राम रहीम को बच्चा बच्चा जाने लगा है यौन शोषण मामले में बाबा राम रहीम को दोषी करार दिया गया है पंचकूला की अदालत में बाबा गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया है।
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम के खिलाफ कोर्ट ने फैसला सुना दिया है।

राम रहीम के आरोप सिद्ध हो जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा द्वारा भड़की हिंसा समर्थकों ने किया दंगा बाबा राम रहीम के गुंडों ने जमकर उग्र प्रदर्शन किया है तथा हर जगह हड़कंप उत्पात मचाया हुआ है। हरियाणा और पंजाब में हुई हिंसा के कारण 31 लोगों की मौत हो चुकी है और 250 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। हिंसा के कारण ही पंजाब ऑर हरियाणा जाने वाली 445 रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया गया है वहां के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह बताया है कि हमने अपनी पूरी कोशिश लगा दी यह सब रोकने में , ट्रेन , बस सभी यातायात के साधन को रोका लेकिन डेरा समर्थक पैदल पहुंच गए पंचकूला के हालात बेकाबू में है।

बाबा राम रहीम को दोषी करार फैसले के बाद समर्थकों ने की हिंसा

बाबा राम रहीम के खिलाफ फैसला आने से समर्थकों ने 100 से भी ज्यादा गाड़ियों को जला दिया है। पंजाब व हरियाणा के कई हिस्सों में हिंसा फैल गई है पंचकूला तो पूरी तरह से काले धुएे में डूब गया है। बाबा के समर्थकों ने पत्रकारों पर हमला किया तथा मीडिया की वैन गाडीयो को भी जला दिया कई पत्रकारों ने लोगों के घरों में शरण ली।

बाबा के खिलाफ फैसला आने के बाद ही हरियाणा का पंचकूला युद्ध क्षेत्र में बदल गया बाबा राम रहीम के पंजाब और हरियाणा में लाखों समर्थक हैं। हरियाणा के पंचकूला सिरसा और कैथल में कर्फ्यू लगा दिया गया है पंजाब में भी कुछ जगहों पर कर्फ्यू लगाया गया है बाबा के समर्थक में उग्र प्रदर्शन हड़कंप मचाया हुआ है। सीबीआई की अदालत ने यह भी फैसला सुनाया है कि राम रहीम की सारी संपत्तियों को जब्त करने का भी आदेश दिया है।

राम रहीम के फैसले के बाद यौन शोषण मामले में दोषी करार पाए जाने के बाद कोर्ट की अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी जिसमें बाबा राम रहीम को सजा सुनाई जाएगी। कोर्ट ने  डीजीपी को पहले ही चेतावनी दी थी कि अगर हिंसा हुई तो इसके जिम्मेदार डीजीपी होंगे पर यह सिर्फ पुलिस की नाकामी ही नहीं सरकार की भी विफलता है।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments