मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में अनुभाग अधिकारियों के साथ बैठक की

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में अनुभाग अधिकारियों की बैठक ली। मुख्यमंत्री ने अनुभाग अधिकारियों को निर्देश दिए की फाइलों के निस्तारण में तेजी लाई जाए। हर संभव प्रयास किए जाए कि प्रतिदिन प्राप्त होने वाली फाइलों का उसी दिन निस्तारण किया जा सके। फाईलों के त्वरित निस्तारण के लिए ट्रैकिंग सिस्टम लागू किया जा रहा है, लेकिन प्रयास किए जाएं कि इसकी आवश्यकता न पडे।

अतिमहत्वपूर्ण फाइलों का निस्तारण शीघ्र किया जाए। जन समस्याओं के समाधान के लिए कार्यों में तेजी लाई जाए। समय की प्रतिबद्धता एवं स्वच्छता पर विशेष बल दिया जाए। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि राज्य के विकास के लिए कार्यों की गति में तेजी लाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि विकास कार्यों में किसी भी प्रकार का अवरोध ना हो।

 कार्यों में तेजी लाने के साथ ही फाइलों के त्वरित निस्तारण के लिए टिप्पणी संक्षिप्त तथा तथ्यात्मक लिखी जाए। कार्यों के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस अवसर पर प्रमुख सचिव श्री आनन्द वर्द्धन, अपर सचिव श्री विनोद रतूड़ी, अनुभाग अधिकारी एवं सचिवालय प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments