राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर 29 अगस्त को रन फॉर उत्तराखंड प्रोग्राम

29 अगस्त को (वर्ल्ड गेम्स डे) राष्ट्रीय खेल दिवस है  खेल दिवस को भव्य रुप से मनाए जाने के लिए रन फ़ॉर उत्तराखंड [ Run for uttrakhand ] का आयोजन किया गया है। खेल दिवस हॉकी खिलाड़ी  ध्यानचंद के जन्म दिवस के रुप में मनाया जाएगा यह घोषणा डीएम (DM) ने की है।

खेल दिवस के अवसर पर ब्लॉक स्तर पर खेलकूद का आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी रजना की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में बैठक हुई बैठक के दौरान रन फ़ॉर उत्तराखंड के लिए रूट का चयन किया गया रूट को लेकर ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

संसार उत्तराखंड के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी , को चिकित्सक की टीम तथा एंबुलेंस की व्यवस्था करने को भी कहा है। अधिक से अधिक लोग कार्यक्रम में जुड़े इसी की कोशिश की जा रही है इसलिए स्कूलों में प्रार्थना सभा के माध्यम से , प्रचार प्रसार पोस्टर के माध्यम से , तथा खेल विभाग के बैनर से आगे के माध्यम से , यह निर्देश पहुंचाए जा रहे हैं उन्होंने अपने सभी विभाग के अधिकारी  वह अपने कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सहभागिता करने का आदेश दिया है।

सी डी ओ (C D O ) एस एस (SS ) ने यह बताया है कि राष्ट्रीय खेल दिवस [ World Games Day ] पर 29 अगस्त को जनपद के सभी ब्लॉकों में सुबह 7:00 बजे से रन फ़ॉर उत्तराखंड का आयोजन किया जाएगा।
रन फ़ॉर उत्तराखंड युवा कल्याण विभाग पंचायती राज और खेल विभाग के सहयोग से कराया जाएगा रन फ़ॉर उत्तराखंड का कार्यक्रम तीन दिवसीय खेल महोत्सव शुरू हो गया है प्रतिभाओं का चयन कर उन्हें भविष्य के लिए प्रोत्साहित करना यही उद्देश्य है।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments