उत्तराखंड के पांच जिलो में भारी बारिश होने की संभावना

इन पांच जिलो में भारी बारिश होने की संभावना है मौसम विज्ञान केंद्र ने यह चेतावनी जारी करते हुए पाच जिलो में 48 घंटे बारिश होने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि पाच जिले जिसमें देहरादून , हरिद्वार ,  पौड़ी ,  उधम सिंह नगर ,  नैनीताल गुरुवार से शनिवार की शाम के बीच इन जगहो पर मौसम विभाग में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निर्देशक विक्रम सिंह ने यहां बताया है कि मौसम के पहले अनुमान के हिसाब से गुरुवार को आमतौर पर बादल छाए रहेंगे कई हिस्सों में हल्की बारिश से मध्यम दर्जे की बरिश बादल के गर्जन के साथ आ सकती है। इन पांचों जिलो में चेतावनी जारी करते हुए यहां बताया गया है कि 65 से 205 ml बारिश हो सकती है उत्तरकाशी में भी भारी बारिश के कारण यमुनोत्री हाईवे स्याण चट्टी के पास फस गया है जिसमे 65 यात्री फंस गए हैं।

कई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लोक निर्माण विभाग वाहन ने विभागों की ओर से रास्ते खोलने की पूरी कोशिश की जा रही है। भारी बारिश होने की आशंका को लेकर स्थानीय प्रशासन को भी घोषित कर दिया गया है बुधवार से ही प्रदेश के कई इलाकों में सुबह शाम के समय हल्की बारिश बादल के गर्जन के साथ झमाझम बारिश हुई।

पर्वतीय इलाको में भी बारिश की वजह से हुई भूस्खलन , पेड , बोल्डर गिरने से कई रास्ते ,  सड़के जाम हो गई है। राज्य में होने वाले बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जो सोचना दी थी वहां अभी तक बिल्कुल सही ही साबित हुई है गुरुवार शाम से शनिवार शाम तक 48 घंटो में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments