चंडीगढ़ में फैसला आज , बाबा राम रहीम को सुनाई जाएगी सजा

पंचकुला की सीबीआई (CBI) अदालत कोर्ट में साध्वी यौन शोषण के मामले में बाबा राम रहीम दोषी करार दिए गए हैं गुरमीत राम रहीम को चंडीगढ़ के रोहतक मे सुनारिया जेल में रखा गया है। 28 अगस्त यानी की आज रोहतक में सीबीआई ( CBI ) की अदालत बाबा राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मुद्दे पर सीबीआई ( CBI )  की अदालत आज राम रहीम को सजा सुनाने का ऐलान करेगी इसी के कारण ही पंजाब से हरियाणा में हाई अलर्ट जारी किया गया है। कि 28 अगस्त दिन सोमवार को सभी सरकारी स्कूल ,  प्राइवेट स्कूल कॉलेज और अन्य शिक्षा सरकारी बंद करने के निर्देश दिये गये है। इसी के साथ -  साथ पंजाब और हरियाणा में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं (MOBILE INTERNET CONNECTIVITY ) को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं डेरा सच्चा मुख्यालय में इंटरनेट की सभी लीज लाइने बंद कर दी गई है।

आप को यह भी जानकारी दे दे कि ,  आज राम रहीम के फैसले पर पंचकूला बहुत ही कड़ी सुरक्षा तैनात करेगी आदेश यहां तक भी है कि अगर कोई भी किसी भी चीज की गड़बड़ी बनाने का महॉल करता है। तो उस व्यक्ति पर पूरी तरह से कार्यवाही की जाएगी रोहतक में लगभग कम से कम 9000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मोबाइल इंटरनेट कनेक्टिविटी पूरी तरह से क्लोसड (CLOSED ) बंद कर दी गई है डोंगल सर्विस (DONGLE SERVICE ) की सेवाएं भी निरस्त कर दी गई है। बाबा राम रहीम के खिलाफ सीबीआई ( CBI ) की अदालत आज 28 अगस्त 2017 दिन सोमवार को सजा का एेलान करने जा रही है।

 चंडीगढ़ में फैसला आज , बाबा राम रहीम को सुनाई जाएगी सजा 

रोहतक जेल में ही सजा सुनाई जाएगी सीबीआई ( CBI ) के जज जगदीप सिंह को हेलीकॉप्टर के द्वारा रोहतक मैं लाया जाएगा अदालत की कार्यवाही दोपहर में करीब 2 : 30 बजे शुरू होगी सुनारिया जेल से 3 किलोमीटर ( KM ) दूर तक के सभी क्षेत्रों पर सील लगा दिए गए हैं सुरक्षा को लेकर काफी कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। 26 अगस्त को जो हिंसा , दन्गा ऑर कर्फ्यू मचाया हुआ था उन्हीं सब के मद्देनजर रखते हुए बहुत ज्यादा सख्त इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह चप्पे-चप्पे पर पुलिस और जवान तैनात किए गए हैं रोहतक के डिप्टी कमिश्नर का कहना यह भी है। कि अगर कोई भी किसी भी खुद को या दूसरों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता हैं तो उसे देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।

हिंसा की संभावनाओं को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं शहरों की सीमा पर बैरिकेडस (BARRICADE ) लगाए गए हैं। किसी भी प्रकार के वाहन की ठीक तरह से चैकिंग की जाएगी मीडिया की सुरक्षा के लिए भी एक जगह निश्चित की गई है डेरा के किसी भी समर्थक को शहर में ना घुसने का आदेश भी दिया गया है किसी भी संदिग्ध को जेल के पास देखते ही गोली मारने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments