मुंबई में भारी बारिश पांच मंजिला इमारत गिरी

मुंबई में पिछले चार दिनों में काफी भारी बारिश हुई है मुंबई के भिंडी इलाके में एक पांच मंजिला इमारत गिर गयी है मंजिला गिर जाने से आठ लोगो की मौत हो गई है। इमारत के मलबे में काफ़ी लोगों के फंसे होने की सम्भावना जताई जा रही है मौके NDRF की टीम ने बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है। मुंबई में चार दिनों से ही मूस्लाधार भारी बारिश हो रही है मौके पर एनडीआरएफ की टीम ने लोगों के राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है तीन लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है।

ऐसा कहा जा रहा है कि 20 से 25 लोगों इमारत गिर जाने की वजह से मलबे मे फंसे हुए है मुंबई और आसपास के इलाके में काफी भारी बारिश का कहर बरप रह है। भारी बारिश की वजह से जगह-जगह पानी भर गया है। जिस कारण लोग घंटों तक रास्ते में ही फंसे रहे इस बारिश के कारण पूरी मुंबई ही परेशान है, लेकिन इसी बीच मुंबई वालों की एक आदत अच्छी है वे लोग एक-दूसरे की मदद करने की मिसाल भी दिखा रहे है।

भारत के प्रसिद्घ उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने बताया है कि यहां मुंबई में उनका एक दोस्त हवाई अड्डे के लिए जा रहा था, लेकिन बारिश के कारण वह 5 घंटे तक रास्ते में ही फंसा रह गया इस दौरान उन्होंने देखा कि पास की ही झुग्गी में रहने वाले लोग बाहर निकलकर लोगों की मदद कर रहे थे। सड़क पर घंटों फंसे लोगों को वे चाय और बिस्किट बांट रहे थे।

वही दूसरी अोर हार्वी तूफान के कारण मची तबाही के बाद बाढ़ में फंसे लोगों से लूटपाट की गई इन घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन को वहां कर्फ्यू लगाना पड़ गया आपको यह भी बता दे कि इस हार्वी तूफान के कारण भी लोगों की मौत हो रही के है। वहां अब तक 20 लोगों के मारे जाने की खबर आई है यह रेलवे स्टेशन पर भी पानी जमा हो गया है शहर के बड़े हिस्सों में सड़कों पर बाढ़ आ गई है यातायात भी धीमा हो गया है और रेलगाड़ियों में देरी हो रही है।

मौसम विभाग के अनुसार  8 : 30 बजे भारी बारिश के आंकडे के मुताबिक, कोलाबा में 111 एमएम (MM ) सांताक्रूज में 328 एमएम( MM बारिश दर्ज की गई। साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान कई इलाके में भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments