स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संबंध में सचिवालय में हुई बैठक

मुख्य सचिव एस.रामास्वामी ने सोमवार को सचिवालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संबंध में बैठक की।
मुख्य सचिव एस.रामास्वामी ने सोमवार को सचिवालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संबंध में बैठक की। उन्होंने निर्देश दिए कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को परिवहन निगम की बसों के साथसाथ वॉल्वो बसों में भी सुविधा दी जाय। उन्हें ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी दी जाय। सेनानी सदन के लिए आवंटित जेल परिसर की जमीन पर बाउंडरी वाल बनाई जाय।

मुख्य सचिव एस.रामास्वामी ने सोमवार को सचिवालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संबंध में बैठक की।उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि कुटुम्ब पेंशन के मामलों का समय से निस्तारण किया जाय। जहां दिक्कत आ रही हो शासन को संदर्भित करें।

 10 दिन में वेरीफाई करने का समय तय करें। परिचय पत्र एक समान जारी हों। परिचय पत्र में जन्मतिथि और आधार नंबर भी दर्ज करें। सड़कों का नाम सेनानियों के नाम पर करने पर गंभीरता से विचार किया जाय। मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं उत्तराधिकारी संघ की समस्यायों का समय से समाधान हो।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments