डोईवाला में हंस फाउण्डेशन के सहयोग से किचन पाइलट प्रोजेक्ट का आरम्भ

डोईवाला में मिड डे मील हेतु सेन्ट्रलाइज किचन पाइलट प्रोजेक्ट के रूप हंस फाउण्डेशन के सहयोग से आरम्भ किया जाएगा। हंस फाउण्डेशन राज्य में कम्युनिटी टाॅयलेटस बनाने, 95 माॅडल स्कूल विकसित करने, विद्यालयों में स्मार्ट कलासेज,लैब तथा लाइबे्ररी स्थापित करने, ई लर्निग को प्रोत्साहित करने, 10 हजार घरों में विद्युतीकरण करने, कृषि को बढ़ावा देने में सहायता करेगीं।

 मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से बुधवार को सचिवालय में हंस फाउण्डेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जनरल एस.एन.मेहता ने भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में पलायन रोकने के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा तथा रोजगार में सुधार पर विशेष फोकस कर रही है।


 राज्य में संतुलित विकास सुनिश्ति करने हेतु योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ सरकारी तंत्र में अनुशासन सुनिश्चित करने हेतु सख्त रूख अपनाया जाएगा। श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि आने वाले समय में कड़े फैसले लिए जाएगे, हमें जनता का साथ चाहिए। डोईवाला में मिड डे मील हेतु सेन्ट्रलाइज किचन पाइलट प्रोजेक्ट के रूप हंस फाउण्डेशन के सहयोग से आरम्भ किया जाएगा।


Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments