मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सुना "मन की बात" अपना घर आश्रम के लोगो के साथ

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को बद्रीपुर स्थित ‘‘अपना घर’’ आश्रम में रहने वाली महिलाओं तथा बच्चों के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘‘मन की बात’’ को सुना। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत पिछले कई वर्षों से ही उक्त संस्था से जुडे़ हुए है। वर्तमान में अपना घर संस्था द्वारा 42 बच्चों एवं महिलाओं को आश्रय दिया गया है तथा इनके भरणपोषण, शिक्षा, चिकित्सा एवं पुर्नवास के लिए संस्था कार्य कर रही है।

आश्रम में रहने वाले बच्चो तथा महिलाओं के साथ ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम सुनने के पश्चात मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने उपस्थित महिलाओं तथा बच्चों के साथ बातचीत भी की और उन्हें अल्पाहार के पैकेट भी वितरित किए। विशेष रूप से आज जिस प्रकार प्रधानमंत्री ने मन की बात में गरीबी हटाने और गरीबों के बारे में सोचने की अपील की , ऐसे में मुख्यमंत्री को अपने बीच जमीन पर बैठ कर उनके साथ रेडियो सुनते देख आश्रम के बच्चों को बहुत हर्ष हुआ।

मुख्यमंत्री ने आश्रम की बालिकाओं का मनोबल बढ़ाया और बाद में सबके साथ तस्वीर भी खिंचवाई। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि मै कोशिश करता हूं कि ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम हर बार सुनू। प्रधानमंत्री जब भी बोलते है तो लगता है कि आवाज हृदय से निकल रही है। ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम की हर बार की विषयवस्तु बिलकुल अलग होती है। इस समय देश बाढ़ से प्रभावित है, प्रधानमंत्री ने इस पर चिन्ता व्यक्त की है।

हमारी नयी पीढ़ी को जानना चाहिए कि 9 अगस्त 1942 को क्या हुआ था। मैं युवा साथियों को, युवा मित्रों को, आमंत्रित करता हूॅं कि नए भारत के निर्माण में वे इनोवेटिव तरीके से योगदान के लिए आगे आएॅ। प्रधानमंत्री ने युवा पीढ़ी विशेषकर के हमारी बेटियों को बधाई तथा शुभकामनायें दी है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय भट्ट, महानिदेशक सूचना डा.पंकज पांडे भी उपस्थित थे।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments