जिला येाजना की बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार

जिला येाजना की बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि इस वित्तीय वर्ष से 2 करोड़ तक की स्वीकृत मोटर मार्ग का निर्माण व रख रखाव जिला पंचायत किया जायेगा
दिनांक 05 जुलाई 2017, जिला योजना की बैठक में जिले के 37 विभिगों की ओर से वित्तीय वर्ष 201718 के लिए जिला सेक्टर योजना के तहत 8425.04 लाख अनुमोदित परिव्यय पर चर्चा की गई। बैठक में जल संस्थान, जल निगम तथा लोक निर्माण विभाग के करीब डेढडेढ सौ करोड़ के अधिक अनुमोदित परिव्यय पर गंभीरता से चर्चा हुई।

तय किया गया कि इस वित्तीय वर्ष से 2 करोड़ रूपये की धनराशि तक स्वीकृत मोटर मार्ग का निर्माण जिला पंचायत की ओर से किया जायेगा। विकास भवन सभागार में बैठक की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने करते कहा कि वित्तीय वर्ष 201718 के लिए जल संस्थान तथा लोक निर्माण विभाग के सर्वाधिक अनुमोदित परिव्यय प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि विगत दिनों प्रभारी मंत्री के साथ हुई बैठक में जन प्रतिनिधियों की ओर से निर्माण कार्यों के लिए सभी ब्लाकों में बजट बराबर वितरित करने की मांग उठाई गई थी।

जिसके अनुपालन में सीडीओ ने लोनिवि को अनुमोदित परिव्यय की धनराशि को निर्माण कार्यों के अनुसार सभी ब्लाकों में बराबर वितरित करने के निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने सभी निर्माणदायी संस्थाओं को निर्माण कार्यों की पारदर्शिता व गुणवत्ता पर विशेष जोर देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधीन 2 करोड़ तक की स्वीकृत सड़कों का निर्माण अब जिला पंचायत की ओर से किया जायेगा।

इसके अलावा निर्मित मोटर मार्गों के रख रखाव की जिम्मेदारी जिला पंचायत को सौंपी गई है। बैठक में पुल्ड आवास के 112 लाख, वैकल्पिक ऊर्जा के 80 लाख, माध्यमिक शिक्षा तथा ऐलोपैथिक चिकित्सा के 350 लाख, वन विभाग, सहकारिता तथा लघु सिंचाई के 20 करोड, राजकीय सिंचाई के 60 करोड़, आयुर्वेदिक चिकित्सा के 85 लाख, कृषि विभाग तथा पशुपालन विभाग के के 150 लाख, पंचायतीराज के 260 लाख, महिला कल्याण व खादी ग्रामोद्योग के 10 लाख, मत्स्य के 5 लाख, ग्रामीण लघु उद्योग के 9 लाख, अर्थ एवं संख्या के 15 लाख, संस्कृति विभाग के 65 लाख अनुमोदित परिव्यय पर चर्चा हुई।

इस मौके पर डीडीओ वेद प्रकाश, डीएफओ गढ़वाल वन प्रभाग रमेश चंद, जिला उद्यान अधिकारी डा. नरेंद्र कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हरेराम यादव, जिला पूर्ति अधिकारी जगदीश वर्मा, अधिशासी अभियंता लोनिवि निर्भय सिंह समेत आदि उपस्थित रहे।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments