वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजनान्तर्गतऋण स्वीकृत

चम्पावत 06 जुलाई (सूवि), पर्यटन विभाग द्वारा संचालित वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजनान्तर्गत आवेदकों को ऋण उपलब्ध कराने हेतु अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित जिला चयन समिति की बैठक में आवेदको को साक्षात्कार के माध्यम से ऋण स्वीकृत किया गया। अपर जिलाधिकारी ने 01 जुलाई से जीएसटी लागू होने के बाद वस्तुओं की कीमतों में हुए परिवर्तन का हवाला देते हुए कहा कि सभी आवेदकों से कहा कि आवेदक पुनः रिवाईज कोटेशन उपलब्ध कराना सुनिशित करें ताकि उनके प्रोजक्ट पर किसी भी प्रकार का परिर्वतन न हों।

जिला पर्यटन अधिकारी राजेन्द्र सिंह ऐरी ने चयन समिति को अवगत कराया कि गैर वाहन मद में 04 तथा वाहन मद 11 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। समिति द्वारा साक्षात्कार के माध्यम से गैर वाहन मद में होटल एवं रेस्टोरेन्ट हेतु 04 यूनिटों को 85.63 लाख रूपये का तथा वाहन मद में 10 आवेदकों को वाहन हेतु 94.09 लाख रूपये का ऋण स्वीकृत किया गया जबकि बैंक सहमति प्राप्त न होने के कारण एक आवेदन पर विचार नहीं किया गया।

 इस प्रकार वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली स्वरोजगार योजनान्तर्गत 15 आवेदकों को स्वरोजगार के लिए 179.72 लाख रूपये का ऋण स्वीकृत किया गया। चयन समिति में जिला विकास अधिकारी आरसी तिवारी, एआरटीओ रश्मि भट्ट, निदेशक आरसेटी जनार्दन चिलकोटी, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र जीवी जोशी, आदि शामिल थे।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments