संरक्षण और स्वच्छ उत्तराखण्ड 2017 स्वतंत्रता दिवस की थीम

इस बार 70वें स्वतंत्रता दिवस की थीम होगी ‘‘जल संरक्षण और स्वच्छ उत्तराखण्ड’’। जिलों से लेकर राज्य मुख्यालय तक इस थीम पर नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। परेड ग्राउंड देहरादून में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में 15 अगस्त को इस थीम पर शार्ट फिल्में दिखाई जाएगी। मुख्य सचिव एस.रामास्वामी की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय स्वतंत्रता दिवस मनाये जाने के बारे में बैठक हुई।

 इस बार 70वें स्वतंत्रता दिवस की थीम होगी ‘‘जल संरक्षण और स्वच्छ उत्तराखण्ड’’। बैठक में सूचना महानिदेशक डॉ.पंकज कुमार पांडेय ने सुझाव दिया कि इस बार का आयोजन थीम पर आधारित हो। आजादी के तमाम कार्यक्रमो के साथसाथ जल संरक्षण और स्वच्छ उत्तराखंड पर भी फोकस किया जाय। राज्य स्तरीय कार्यक्रम देहरादून परेड ग्राउंड में होगा।

 मुख्यमंत्री पूर्वाहन 10 बजे ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। देहरादून को छोड़कर सभी जिलों में सुबह 9.30 बजे प्रभारी मंत्री द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। सचिवालय में सुबह 9 बजे मुख्य सचिव राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। मुख्य सचिव ने अपेक्षा की है कि इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में सभी अधिकारी अनिवार्य रूप से शामिल हों।

Online Hindi News ऑनलाइन हिंदी न्यूज़ पोर्टल में आप सभी देश और उत्तराखण्ड की न्यूज़  (उत्तराखंड हिंदी समाचार ) अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़ सकते हैं और हमें अपने सुझाव व् न्यूज़ todayhindisamachar@gmail.com पर भेज सकते हैं।

Comments