IMA POP कश्मीर युवाओं को भड़का रहा सोशल मीडिया दुष्प्रचार,आर्मी चीफ IMA POP JUNE2017 ARMY CHIEF BIPIN RAWAT VISIT

कश्मीर युवाओं को भड़का रहा सोशल मीडिया दुष्प्रचार,आर्मी चीफ IMA POP JUNE2017  ARMY CHIEF BIPIN RAWAT VISIT

देहरादून भारत माता तेरी कसम, तेरे रक्षक बनेंगे हम। आइएमए के इस गीत पर कदमताल करते जेंटलमैन कैडेट ड्रिल स्क्वायर पहुंचे, तो लगा कि विशाल सागर उमड़ आया है। एक साथ उठते कदम और गर्व से तने सीने दर्शक दीर्घा में बैठे हरे शख्स के भीतर ऊर्जा का संचार कर रहे थे। देश भक्ति का ये संचार देहरादून की भारतीय सैन्य अकादमी में देखने को मिला तो हर किसी के दिल में रोमांच जाग गया भारतीय सेना को आज भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) में अंतिम पग भरते ही 423 नौजवान भारतीय सेना का हिस्सा बन गए। इसके साथ ही 67 विदेशी कैडेट भी पास आउट हुए।

परेड की सलामी लेते हुए आर्मी चीफ जरनल बिपिन रावत ने कहा की जम्मू कश्मीर में आतंकवाद यूथ को सोशल मीडिया के माध्यम से भड़क काने के काम कर रहा है जब हमरी सेना लगातार कश्मीर में जनता की हिफाजत कर रही है कश्मीर में युवाओं को सोशल मीडिया के जरिये भड़काया जा रहा है। उन्होंने नव सैन्य अधिकारियों से परम्परागत और गैर परम्परागत चुनौतियों के लिए हर समय तैयार रहने का आह्वान किया।

जनरल रावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सोशल मीडिया पर हो रहा दुष्प्रचार कश्मीर के युवाओं को भड़का रहा है। सेना वहां लोगों की रक्षा के लिए है, न कि उनसे उलझने के लिए। प्रयास किये जा रहे हैं कि युवाओं को सेना सही राह पर ले आए। हालांकि हालात पहले से बेहतर हुए हैं।
सेना में महिलाओं की भर्ती पर उन्होंने कहा कि विभिन्न घरेलू मोर्चों पर जूझने के लिए महिला जवानों की जरूरत पड़ती है। सेना में महिला जवानों की भर्ती के लिए पहले महिला पुलिस जवान भर्ती की जाएंगी। फिर प्रयोग सफल होने पर उन्हें सेना की मुख्यधारा में शामिल किया जाएगा।

Comments