बद्रीनाथ में मुंबई केस्टर एवियेशन कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रेश एक की मौत कई घायल BADRINTAH CASTER AVINATION COMPANY HALICOPTER CRASH

बद्रीनाथ में मुंबई केस्टर एवियेशन कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रेश एक की मौत कई घायल BADRINTAH CASTER AVINATION COMPANY HALICOPTER CRASH

बद्रीनाथ उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है चार धाम यात्रा पर गया एक हेलीकॉप्टर दूर्घटन ग्रस्त हो गया है जिस में एक वयक्ति की मौत हो गयी है जब कई घायल हुए है गुजरात का पटेल परिवार चार धाम यात्रा पर आया था जहा से दर्शन करने के बाद पूरा परिवार वापिस जा रहा था तभी उड़ान भरते समय हादसा हो गया उत्तराखंड की चार धाम यात्रा पर अभी बीते दिनों भी गंगोत्री धाम की यात्रा के बाद वापिस जा रहे यात्रियों की बस भी नदी में गिर गयी थी जिस में कई लोगो की मौत हो गयी थी।

श्री बदरीनाथ धाम में टेक ऑफ करने के दौरान मुंबई की केस्टर एवियेशन कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रेश हो गया। हादसे में कंपनी के इंजीनियर की मौत हो गई, जबकि पायलट सहित सात लोगों को हल्की चोटे आई हैं। अगर हेलीकॉप्टर से अपनी जान बचाने के लिए इंजीनियर नहीं कूदा होता तो उसकी जान बच गयी होती।

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में पायलट, सहपायलट, इंजीनियर के अलावा पांच यात्री सवार थे। गुजरात के लोग  बदरीनाथ में दर्शन के बाद हरिद्वार लौट रहे थे। जैसे ही हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी तभी संतुलन बिगड़ गया और हेलीपैड के पास ही बदरीश एकता बन में यह गिर गया।
हादसे के दौरान कंपनी के इंजीनियर ने कूद मार दी। इससे ब्लेड की चपेट में आने से इंजीनियर विक्रम लांबा की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि हेलीकॉप्टर डिसबैलेंस होने से दुर्घटनाग्रस्त हुआ। सभी यात्रियों को सड़क मार्ग से हरिद्वार को भेज दिया गया है।
ये थे सवार
1- पायलेट-संजय वांगे (51 वर्ष)  पुत्र श्रीधर वसी निवासी 227/1 कस्बा पैठ, पुणे, महाराष्ट्र।
2- सह पायलेट -अल्का शुक्ला नि.482 पटेल नगर कानपुर उत्तर प्रदेश
3-इंजीनियर विक्रम लाबां निवासी असम (मृतक)  
यात्री
4-जशोदाबेन पत्नी नवीन भाई पटेल
5-नवीन भाई पटेल पुत्र जस भाई
6-लीला बेन पत्नी हरीश भाई
7-हरीश भाई पुत्र बेचर भाई
8-रमेश भाई पुत्र अरविन्द भाई पटेल
(सभी यात्री, निवासीगण  बड़ोदरा, गुजरात)

मुख्य सचिव श्री एस रामास्वामी ने कमिशनर गढ़वाल विनोद शर्मा को दुर्घटना की मजिस्ट्रेटी जाँच के आदेश दिए हैं। कमिशनर गढ़वाल ने बताया कि एसडीएम जोशीमठ इसकी जांच करेंगे। डीजीसीए को इस घटना की सूचना दी गई है ।

Comments