राष्ट्रीय राजमार्ग 74 में मुआवजा घोटाला 2017 National Highway Authority of India (NHAI) scam uttarakhand

राष्ट्रीय राजमार्ग 74 में मुआवजा घोटाला 2017  National Highway Authority of India (NHAI) scam uttarakhand 

देहरादून भाजपा सरकार जहा अपने बजट सत्र की तैयारी पूरी कर चुकी है वही विपक्ष राष्ट्रीय राजमार्ग 74 में भूमि अधिग्रहण मुआवजा घोटाले की जांच सीबीआई से करवाए जाने और कमिश्नर कुमाऊं की जांच रिपोर्ट को सदन में रखने के मुद्दे को लेकर विधानसभा में विरोध करेगा।  कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर सड़क पर अपना विरोध कर चुकी है।जिस के कारन भाजपा सरकार इस विरोध का नया तोड़ करने में जुट गयी है।

 अब विधानसभा सत्र में विपक्ष इस मुद्दे को अपना हथियार बना कर भाजपा सरकार पर वार करेगा भाजपा सरकार ने विपक्ष के वार का तोड़ किस तरह किया जाये इस को लेकर क्या तैयारी की है इस का खुलासा तो विधानसभा सत्र में आठ जून को पता चलेगा। कुल मिलाकर भाजपा सरकार के लिए कमिश्नर कुमाऊं की जांच रिपोर्ट को सदन में रखना और राष्ट्रीय राजमार्ग 74 में भूमि अधिग्रहण मुआवजा घोटाले की जांच सीबीआई के मुद्दे को लेकर अपना पक्ष रखना दोनों ही कठिन डगर बन गयी है।

देहरादून विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 74 में भूमि अधिग्रहण मुआवजा घोटाले की जांच को लेकर विपक्ष बजट सत्र में सरकार को घेरेगा। सरकार इस मामले में सीबीआइ जांच नहीं कराती और कमिश्नर कुमाऊं की जांच रिपोर्ट को सदन में नहीं रखती तो विपक्ष सदन में धरने पर बैठेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री राज्य की निर्वाचित सरकार को धमका रहे हैं।


 पत्रकारों से बातचीत में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि बजट सत्र में एनएच 74 घोटाला सबसे बड़ा मुददा होगा। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पत्र को दिखाते हुए कहा कि निर्वाचित सरकार को जिस तरह से केंद्रीय मंत्री जांच प्रभावित करने के लिए धमका रहे हैं, उससे साफ हो जाता है कि इस मामले की सीबीआइ जांच होगी ही नहीं। उन्होंने कहा कि सीएम को भेजे पत्र में केंद्रीय मंत्री ने लिखा है कि एनएचएआई के अधिकारियों पर कार्रवाई की गई तो अन्य परियोजना पर काम नहीं हो पाएगा। यह साफ तौर पर चुनी गई सरकार के अधिकारों का हनन है।

नेशनल हाईवे मांमले को लेकर जनपद उधम सिंह नगर की पुलिस ने जशपुर के एस डी ऍम के पेशकर विकाश को कई जगह की फाइल के साथ साथ लाखो के जेवरात सहित गिरफ्तार किया गया है दर्जनों फाइल में आरोपी के पास से बरामद की गयी है पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए पुलिस मुख्यालय को भी लिखा है। 

Comments