उत्तराखंड हाई स्कूल इण्टर बोर्ड रिजल्ट एक सप्ताह देरी तक करना होगा इंतज़ार UK Board 10th 12th Class Result

उत्तराखंड हाई स्कूल इण्टर बोर्ड रिजल्ट एक सप्ताह देरी तक करना होगा इंतज़ार UK Board 10th 12th Class Result:- रामनगर हाई स्कूल इण्टर मिडिएड का परीक्षा परिणाम उत्तराखंड में तैयार हो चूका है मीडिया से दुरी बना कर रखा जा रहा रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह यानि 25मई तक आ जाएगा। अगर इस तारीख में देरी हुई तो परिणाम 29  मई तक जा सकता है इस बार बोर्ड परीक्षा विधानसभा चुनाव के कारण 15  दिन देरी से सुरु हुई थी जिस के कारण बोर्ड का रिजल्ट देरी से आ रहा है।

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा परिणाम की तिथि घोषित करने के लिए रामनगर में परीक्षा समिति की बैठक हुई। जिसमें तैयारियों की समीक्षा की गई। परिणाम मई के अंतिम सप्ताह तक घोषित करने का निर्णय लिया गया। पिछले साल की तुलना में इस बार रिजल्ट तीन चार दिन की देरी से आएगा।
 
उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के सभागार में आयोजित बैठक में माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने रिजल्ट घोषित करने को लेकर परीक्षा समिति के पदाधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने परिषद के सचिव बीपी सिमल्टी से रिजल्ट की तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रिजल्ट के जो भी काम रह गए हैं।


उसे जल्द पूरा करा लिया जाए। जिससे कि मई अंतिम सप्ताह तक रिजल्ट जारी किया जा सके। इस दौरान अधिकारियों के साथ रिजल्ट घोषित करने की संभावित तिथि पर भी विचार किया गया। हालांकि मीडिया से संभावित तिथि साझा नहीं की गई। बैठक के बाद माध्यमिक शिक्षा निदेशक कुंवर ने पत्रकारों से कहा कि रिजल्ट तैयार करने वाली फर्म को ओएमआर का डेटा दे दिया गया है।

फर्म से परिषद को चेक लिस्ट दी गई है। चेक लिस्ट का निरीक्षण कर उसे दोबारा फर्म को छपने के लिए भेजा गया है। रिजल्ट तैयार करने में कुछ काम रह गया है। इस बार 15 दिन बाद परीक्षा शुरू हुई थी। जिस वजह से पिछले साल की तुलना में  तीन या चार दिन बाद रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

उत्तराखंड में हाई स्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा परिणाम 2017  का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे लाखो बच्चो के लिए राहत भरी खबर है की उनके साल भर की पढ़ाई का परिणाम आने वाला है जिस के उनको एक सप्ताह देरी से इंतज़ार करना होगा।माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड,उत्तराखंड  12वीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम का परीक्षा परिणाम इस तरह घोषित होगा ।
ऑनलाइन देखने के लिए यह करें :
1. सबसे पहले अपना नाम को लॉग इन करें।
2. उसके बाद अपना रोल नंबर और अन्य ब्योरा दर्ज करें।
3. सबमिट बटन पर क्लिक करें।
4. इसके बाद रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में निकालें।
5. रिजल्ट देखने के बाद उसका प्रिंट आउट या फिर स्क्रीन शॉट लेकर रख लें। 

Comments