बिहार बोर्ड रिजल्ट 64 फीसदी छात्र? फ़ैल 'प्रोडिकल साइंस' वाली रूबी के कारण फेल हुए छात्र

बिहार बोर्ड रिजल्ट 64 फीसदी छात्र? फ़ैल 'प्रोडिकल साइंस' वाली रूबी के कारण फेल हुए छात्र:- एक लम्बे  समय से बिहार बोर्ड रिजल्ट के दशवी और बारहवीं रिजल्ट के परिणामो का इंतज़ार कर रहे बिहार के छात्रों को तब एक जबर्दत झटका लगा जब बिहार बोर्ड ने अपना परिणाम घोषित किया। शायद ही बिहार बोर्ड या और किसी ने ऐसे परिणाम की कल्पना की होगी जहाँ पिछले साल बिहार में तोप्पेर्स की लाइन लगी थी वही इस साल  परिणाम  बेहद ही शर्मनाक रहा. मात्र 36 फीसदी छात्रों ने ही यह परीछा पास की.और 64 फीसदी बच्चे फेल हुए . इतनी अधिक मात्रा में फेल हुए बच्चो का कारण रूबी को बताया जा रहा है।
आखिर कोन है ये रूबी ?

क्या है फेल हुए बच्चो का सच

कोन है ये रूबी ....आईये हम बताते है आपको रूबी के बारे में
रूबी या रूबी रॉय बिहार की छात्रा है जिन्होंने पिछले साल ही बिहार में टॉप किया था यह बात अलग है की एक इंटरव्यू में वो खुद से पूछे गए किसी भी सवाल का सही से जवाब नहीं दे पाई थी और न ही पोलिटिकल साइंस को ही सही से बोल पाई थी । एक इंटरव्यू में बिहार टॉपर रूही ने कहा था की वो बस इस परीक्षा में पास होना चाहती थी और उनके पिताजी ने उनको टोपर में शामिल कर दिया।

आर्ट्स टॉपर रूबी और साइंस टॉपर सौरभ श्रेष्ठ से जब उनके विषयो से सम्बंधित सवाल पूछे गए तो उन्होंने जवाब देने में आना कानी की . बिहार टॉपर रूबी से पोलिटिकल साइंस से सम्बंधित सवाल पूछा गया जिसमे उनका कहना था की पोलिटिकल साइंस में खाना बनाया जाता है। इस इंटरव्यू के बाद तोप्पेर्स  का रिव्यु एग्जाम कराया गया जिसमे की बिहार के दोनों टोपर फेल हो गए।

इसके बारे में तब पता चला जब यह न्यूज़ कई नेव्स्पपेर्स और टीवी चेनलो में पब्लिश की गयी।
आग की तरह फैली इस न्यूज़ ने बिहार बोर्ड को फूंक फूंक कर कदम रखने पर मजबूर किया जिसका नतीजा इस साल की परीक्षा परिणामो में आपके सामने है।

Comments