जुबिन नौटियाल को मिला दादा साहेब फाल्के एक्सलेंसी अवार्ड Zubin Get Dada Saheb Phalke

जुबिन नौटियाल को मिला दादा साहेब फाल्के एक्सलेंसी अवार्ड  Zubin Get Dada Saheb Phalke:- उत्तराखंड के बेटे प्रसिद्ध पाश्र्व गायक जुबिन नौटियाल के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। मुंबई में हुए एक समारोह में जुबिन को दादा साहेब फाल्के एक्सलेंसी अवार्ड से नवाजा गया, जो उन्हें बेस्ट वोकलिस्ट के रूप में काबिल फिल्म के गीत ‘मैं तेरे काबिल हूं..’ के लिए मिला है। इस दौरान उन्होंने इस गीत को गुनागुनाकर खूब तालियां भी बटोरी। इससे पहले भी जुबिन को कई अवार्ड मिल चुके हैं।

 मुंबई के सैंट एंड्रयूज हाल में जुबिन ने सिने जगत के पितामह कहे जाने वाले दादासाहेब फाल्के के पौत्र चंद्रशेखर के हाथों पुरस्कार ग्रहण किया। इस दौरान जुबिन के पिता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल और माता नीना नौटियाल के अलावा सिने अभिनेत्री हेमामालिनी, जीनत अमान, ऐश्वर्या राय बच्चन, गीतकार जावेद अख्तर समेत तमाम हस्तियां मौजूद रहीं।

बता दें कि जुबिन मूल रूप से जौनसार बावर क्षेत्र के क्यारी गांव निवासी हैं। उन्होंने सोनाली केबल फिल्म के गीत ‘एक मुलाकात..’ से कॅरिअर की शुरुआत की थी और इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह बजरंगी भाईजान, वन नाइट स्टैंड, जौली एलएलबी-2, जज्बा, फितूर समेत कई फिल्मों के गीतों को आवाज दे चुके हैं। 

Comments