हिमाचल टाइम्स का निदेशक राहुल पांधी गिरफ्तार Himachal Times director Rahul Pandi arrested

हिमाचल टाइम्स का निदेशक राहुल पांधी  गिरफ्तार Himachal Times director Rahul Pandi arrested:- 
देहरादून हिमाचल टाइम्स समाचार पत्र के निदेशक राहुल पांधी को देहरादून पुलिस ने अपनी पत्नी आँचल की मौत के बाद दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। राहुल पांधी पर आंचल के परिवार वालो ने हत्या किये जाने के आरोप लगाकर पुलिस को शिकायत की थी। तभी से राहुल पांधी फरार चल रहा था देहरादून के चर्चित आंचल पांधी हत्या कांड को लेकर अभी तक पुलिस को पुख्ता सबूत नहीं मिले है। यही वजह रही की हिमाचल टाइम्स के निदेशक राहुल पांधी पुलिस की गिरफ्त से देय ही रहा लेकिन इस हत्या कांड को लेकर पुलिस अब वजह क्या रही इस मामले में राहुल गाँधी से पूछताछ कर सकती है।

आँचल गाँधी की लाश जिस समय पंखे से लटकी हुई मिली थी उस समय राहुल पांधी  उसकी लाश को उतरता हुआ नज़र आ रहा है आँचल के परिजनों ने इस फोटो को आधार बना कर सवाल उठा कर राहुल पांधी पर हत्या किये जाने का आरोप लगाया था। शहर के चर्चित आंचल पांधी आत्महत्या प्रकरण में फरार चल रहे उसके पति राहुल पांधी को दून पुलिस ने दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में कोर्ट ने राहुल के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया था।

पेशे से ड्रेस डिजाइनर आंचल का शव बीती 14 फरवरी को राजपुर रोड स्थित पैसिफिक हिल्स अपार्टमेंट के एक फ्लैट में पंखे से लटकता मिला था। यह फ्लैट राहुल ने अक्टूबर 2016 में खरीदा था और तभी से दोनों वहां रह रहे थे। पुलिस ने प्रथमदृष्ट्या मामले को आत्महत्या करार दिया था। जबकि आंचल के परिजनों ने राहुल और उसकी मां व बहनों पर हत्या करने का आरोप लगाया। इसके आधार पर राजपुर थाने में राहुल समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया था, जिसके बाद राहुल फरार हो गया।


राहुल की गिरफ्तारी न होने पर आंचल के परिजनों ने राज्यपाल और डीजीपी से भी न्याय की गुहार लगाई थी। जिसके बाद एक मार्च को विवेचना राजपुर थाने से लेकर एसपी ग्रामीण श्वेता चौबे को सौंप दी गई। एसपी ग्रामीण को जांच के दौरान राहुल के फ्लैट से एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें आंचल ने पति समेत सभी ससुरालियों पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। करीब डेढ़ माह की तफ्तीश के बाद एसपी ग्रामीण ने इस सुसाइड नोट के आधार पर राहुल को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी पाया। शनिवार को राहुल का गैर जमानती वारंट लेकर पुलिस ने देहरादून और दिल्ली में उसके मिलने के संभावित स्थानों पर एक साथ दबिश दी। इस दौरान राहुल दिल्ली में कालका जी इलाके में अपने एक रिश्तेदार के घर पर मिला।

Comments