हिमाचल टाइम्स डायरेक्टर राहुल पांधी की जमानत याचिका ख़ारिज Himachal Times director Rahul Gandhi's bail plea dismissed

हिमाचल टाइम्स डायरेक्टर राहुल पांधी की जमानत याचिका ख़ारिज Himachal Times director Rahul Gandhi's bail plea dismissed:- नैनीताल हाई कोर्ट ने देहरादून के हाईप्रोफाइल आंचल पांधी मौत मामले की सीबीआइ जांच की मांग करती याचिका पर सुनवाई करते हुए 11 मई तक जांच की प्रगति की रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। बता दे की  वैलेंटाइन डे (14 फरवरी) को देहरादून में विवाहिता आंचल पांधी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मृतका के पिता अनिल कोहली निवासी रेसकोर्स रोड देहरादून ने मौत को हत्या बताते हुए सीबीआइ जांच की मांग करते हुए याचिका दायर कर जांच की माँग की थी । इधर हाल ही में इस मामले की जांच एसपी देहात श्वेता चौबे को हस्तांतरित की गई।

मृतका के पति हिमाचल टाइम्स के डायरेक्टर राहुल पांधी के मोबाइल की कॉल डिटेल में पता चला कि उनकी प्रेमिका से बात होती थी। इसके बाद जांच अधिकारी ने पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया। 22 अप्रैल को मृतका के पति को दिल्ली से गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेशी के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।


इधर बुधवार को वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति वीके बिष्टï की एकलपीठ के समक्ष विवेचक व एसपी देहात श्वेता चौबे द्वारा हलफनामा दाखिल किया गया। एकलपीठ ने जांच अधिकारी की निष्पक्षता की सराहना करते हुए जांच रिपोर्ट अगली सुनवाई 11 मई तक प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। वही देहरादून कोर्ट ने हिमाचल टाइम्स के डायरेक्टर राहुल पांधी की जमानत याचिका को ख़ारिज कर दिया है इस मामले को लेकर आँचल पांधी के परिजन सीबीआई जांच की माँग कर रहे है। 

Comments