मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया चारधाम यात्रा-2017 का शुभारंभ Chardham Yatra Subharambh

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया चारधाम यात्रा-2017 का शुभारंभ Chardham Yatra Subharambh:- मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया चारधाम यात्रा-2017 का शुभारंभ, यात्रा बसों को हरी झंडी दिखाकर किया। मुख्यमंत्री श्री रावत ने उत्तराखंड आगमन पर सभी चारधाम यात्रियों का स्वागत करते हुए उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने की भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चार धाम यात्रा के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसकी प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि चार धाम यात्रा पर लगे सभी वाहनों की फिटनेस पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि बिना फिटनेस वाली गाड़ी के संज्ञान में आने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री रावत ने सभी यात्रियों का रजिस्ट्रेशन किये जाने पर बल दिया। उन्होंने कहा सभी यात्रियों का रजिस्ट्रेशन किया जाए, सरकार के पास सभी यात्रियों का पूरा रिकॉर्ड होना चाहिए।

मुख्यमंत्री श्री रावत ने मीडिया से भी अनुरोध किया कि यात्राकाल के दौरान होने वाली बादल फटने जैसी प्राकृतिक घटनाओं को बढ़ाचढा कर न दिखाया जाय। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे प्रोजेक्ट और ऑल वेदर रोड हेतु बजट जारी कर दिया गया है। राज्य सरकार कोशिश कर रही है कि उत्तराखंड में धार्मिक पर्यटन एवं योग को बढ़ावा दिया जाएगा। साथ ही राष्ट्रपति श्री प्रणव मुखर्जी एवं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के चारधाम आगमन से पूरी दुनिया में एक संदेश जाएगा कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा हेतु प्राइवेट वाहन चालकों को भी प्रशिक्षण दिए जाने की जरूरत है।

हमें एक बात का ध्यान रखना होगा कि चार धाम यात्री हमारे मेहमान हैं और हमारी संस्कृति ‘अतिथि देवो भवः‘ की है। अतिथियों का सत्कार हमारा फर्ज होना चाहिए। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री श्री रावत ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के लिए रू0 9.00 करोड स्वीकृत किए। साथ ही वन मंत्री डाॅ. हरक सिंह रावत ने घोषणा की कि ‘संजय झील‘ के सौंदर्यीकरण का कार्य वन विभाग द्वारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री रावत में प्रेस क्लब में अवस्थापना सुविधाओं के विकास का लोकार्पण भी किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल एवं विधायक श्री धन सिंह नेगी उपस्थित थे। चार धाम यात्रा की गलत खबर पर उत्तराखण्ड सरकार करेगी कारवाही चार धाम यात्रा की गलत खबर दिखाया जाने पर राज्य सरकार मीडिया पर भी कारवाही को अंजाम देगी उत्तराखण्ड में राज्य सरकार जहाँ सुरक्षित चार धाम यात्रा को लेकर पर्यटको को अपनी तरफ लाने में जहाँ कामयाब हुई है यही वजह है की चार धाम यात्रा को लेकर उमड़ रहा हुजूम सरकार के लिए भी एक अच्छी खबर वाला कदम बताया जा रहा है

Comments