उत्तराखंड में सस्ती शराब बेच रहे कारोबारी Sellers Selling Cheap Wine In Uttarakhand

उत्तराखंड में सस्ती शराब बेच रहे कारोबारी:- Sellers Selling Cheap Wine In Uttarakhand उत्तराखंड शराब के दामो में भारी छूट नियमों पर भारी पड़ रही है, पर कोटा पूरा करने के लिए आबकारी विभाग भी नियमों पर आंख मूंद ले रहा है। जिसके चलते चार बोतलों के स्थान पर अंग्रेजी शराब के ठेके पर पेटियां बुक हो रही है। उत्तराखंड में शराब के कई कारोबारी इस समय सरकार की राडार पर बने हुए है शराब के दामो पर छूट को लेकर भी सवाल उठ रहे है 31 मार्च आने के साथ ही शराब की दुकान पर कोटा खपाने की रणनीति का काम शुरू हो जाता है। बचा हुआ माल आगे नहीं ले जाया जा सकता है।

यदि माल बच जाता है तो उसको खपाने के लिए नियमों को पूरा करने के साथ ही औपचारिकताओं को देखते हुए शराब की दुकान के आवंटियों द्वारा सेल लगा दी जाती है। इसके लिए सारे नियम कानून को ताक पर रख दिया जाता है। आबकारी विभाग भी कोटा खपाने में आवंटियों को अपना मूक समर्थन दे देता है, हांलाकि नियम एक व्यक्ति को चार बोतल से अधिक देने का नहीं है।

उसके बाद भी शराब के दामों में भारी छूट के चलते लोग पेटियों की पेटियां उठा कर ले जा रहे है। इसका जीता जागता उदाहरण शुक्रवार रात्रि कार में महंगे ब्रांड की छह पेटियों के बरामद होने के रूप में सबके सामने है। पकड़े गए लोगों ने पुलिस को छूट के चलते शराब रुद्रपुर से ही उठाने की बात कही थी। आबकारी विभाग नियमानुसार शराब की बिक्री के दम भरता है।
Sellers Selling Cheap Wine In Uttarakhand


इसके लिए दुकानों पर भले ही सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। लेकिन सीसीटीवी कैमरे बस नाम के लिए लगाए गए है। लेकिन हकीकत इससे ठीक विपरित है। खुलेआम अंग्रेजी शराब की दुकान पर नियमों को ताक पर रख कर पेटियां बेची जा रही है। लेकिन आबकारी विभाग इससे अपने आपकों बेखबर जता रहा है। जिससे खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।उत्तराखंड के आबकारी मंत्री प्रकाश पन्त ने कहा की राज्य में नियम कानून के हिसाब से शराब की बिक्री की जाती है 

Comments