पीएम नरेंद्र मोदी की पंच लाइन विजन डॉक्यूमेंट को लेकर तैयार उत्तराखंड सरकार Corruption Free Governance

पीएम नरेंद्र मोदी की पंच लाइन विजन डॉक्यूमेंट को लेकर उत्तराखंड सरकार तैयार:- Uttarakhand government ready to PM Narendra Modi's punch line Vision document. देहरादून : उत्तराखंड की नई भाजपा सरकार पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट को लेकर मुस्तैदी से आगे बढ़ेगी। प्रचंड बहुमत से सत्ता में पहुंची भाजपा सरकार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की पंच लाइन ‘सबका साथ, सबका विकास’ और भ्रष्टाचारमुक्त प्रशासन ध्येय वाक्य का काम कर रहा है। सरकार गठन के बाद पहले राज्यपाल अभिभाषण में ये साफतौर पर झलका। सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन देने के संकल्प के साथ वर्ष 2011 में पिछली भाजपा सरकार के लोकायुक्त कानून और लोकसेवक स्थानांतरण एक्ट लागू करने और स्वच्छ प्रशासन के लिए कई अहम कदमों का एलान किया।

वहीं युवाओं, महिलाओं, वंचित वर्गो, पूर्व सैनिकों, राज्य आंदोलनकारियों, संगठित-असंगठित क्षेत्रों के कर्मचारियों के हितों को खासी तरजीह दी गई है। नई सरकार के एजेंडे में पिछली खंडूड़ी सरकार के फैसलों को शामिल किया गया है। शुक्रवार को राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल ने तकरीबन 29 मिनट में अभिभाषण खत्म किया।

दोपहर बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अभिभाषण को पढ़कर उसे विधानसभा की कार्यवाही का हिस्सा बना दिया। उत्तराखंड में चौथी निर्वचित विधानसभा का पहला दिन राज्यपाल के भाषण से शरू हुआ उत्तराखंड विधानसभा में भाजपा के पास 57 विधायक कांग्रेस 11 दो निर्दलीय विधायक सदन में है।

Comments